Aishwarya Rai Net Worth: बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्री! कई करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं ऐश्वर्या राय, सुनकर उड़ जाएंगे होश

Aishwarya Rai Net Worth: बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्री! कई करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं ऐश्वर्या राय, सुनकर उड़ जाएंगे होश

Deepanshu Pathak
By -
0

Aishwarya Rai Net Worth: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन आज बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने बहुत कम उम्र में ही बहुत बड़ी उपलब्धियां हासिल कर लीं है।

मिस वर्ल्ड रह चुकी बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बहुत नाम कमाया है। तो आइए जानते हैं कि (Aishwarya Rai Net Worth) ऐश्वर्या की कुल संपत्ति कितनी है।

Aishwarya Rai Net Worth: अभिषेक बच्चन से चार गुना ज्यादा है ऐश्वया राय की नेटवर्थ

Aishwarya Rai Net Worth
Aishwarya Rai Net Worth

ऐश्वर्या ने मॉडलिंग से अपना करियर शुरू किया था। उस समय उन्हें मॉडलिंग के लिए 1500 रुपये मिलते थे। ऐश्वर्या जब मॉडलिंग कर रही थीं, तब उनकी उम्र सिर्फ 18 साल थी। दो साल बाद, 1994 में, उन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता और दुनिया भर में अपनी पहचान बनाई।

ऐश्वर्या ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, जिनमें देवदास, मोहब्बतें, और जोधा अकबर शामिल हैं। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर भारी कमाई की है। ऐश्वर्या एक सफल अभिनेत्री हैं और उन्हें अपनी फिल्मों के लिए अच्छी रकम मिलती है। वह एक फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ रुपये तक का मानधन लेती हैं।

ऐश्वर्या ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी कमाई करती हैं। वह कई ब्रांडों की एंडोर्सर हैं, जिनसे उन्हें लाखों रुपये मिलते हैं।ऐश्वर्या ने कुछ संपत्तियों में भी निवेश किया है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, ऐश्वर्या राय बच्चन की कुल संपत्ति 828 करोड़ रुपये है। यह बी-टाउन की सबसे अमीर अभिनेत्रियों में से एक है।

अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या के पति, उनकी कुल संपत्ति महज 250 करोड़ रुपये है।

Aishwarya Rai Net Worth: एक्ट्रेस ही नहीं बिजनेसवुमन के नाम से भी जानी जाती हैं ऐश्वर्या राय बच्चन

Aishwarya Rai Net Worth
Aishwarya Rai Net Worth

ऐश्वर्या राय बच्चन कई ब्रांड की ब्रांड एंबेसडर हैं। वह प्रत्येक ब्रांड एंबेसडरशिप के लिए 6 से 7 करोड़ रुपये तक का मानधन लेती हैं। इस तरह, वह सालाना लगभग 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करती हैं।

  • लक्स
  • नक्षत्र डायमंड ज्वेलरी
  • कल्याण ज्वेलर्स
  • कोका-कोला
  • लोढा ग्रुप
  • पेप्सी
  • टायटन वॉच
  • लॅक्मे कॉस्मेटिक्स
  • कैसीओ
  • फिलिप्स
  • पामोलिव्ह
  • कैडबरी
  • फुजी फिल्म्स
  • डी बिअर डायमंड्स
  • टीटीके प्रेस्टीज ग्रुप

ऐश्वर्या लॉरियल कॉस्मेटिक्स की ब्रांड एंबेसडर के रूप में हर साल कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी शामिल होती हैं। इसके अलावा, उन्होंने कुछ कंपनियों में निवेश भी किया है।

ऐश्वर्या राय हैं करोड़ों की संपत्ति की मालकिन

Aishwarya Rai Net Worth
Image source Insta

ऐश्वर्या के पास मुंबई के बांद्रा में एक आलीशान अपार्टमेंट है। इसकी कीमत 21 करोड़ रुपये है। बच्चन परिवार मुंबई में ‘जलसा’ नाम के एक बंगले में रहता है। इसकी कीमत 112 करोड़ रुपये है।

ऐश्वर्या और अभिषेक ने दुबई के जुमेराह गोल्फ एस्टेट में सैंक्चुअरी फॉल्स में एक महल जैसा विला खरीदा है। इसकी कीमत 20 करोड़ रुपये है। इसके अलावा, ऐश्वर्या के पास मुंबई के वर्ली में स्काईलार्क टॉवर्स के 37वें तल पर भी एक आलीशान घर है, उस घर की कीमत 41 करोड़ रुपये है।

Aishwarya Rai Net Worth

Name Aishwarya Rai
Net Worth Rs 828 Crore
Film Earnings (per film) Rs 10 to 12 Crore
Annual Brand Ambassadorship Earnings Over Rs 100 Crore annually
Luxurious Apartment in Bandra, Mumbai Rs 21 Crore
Bungalow ‘Jalsa’ in Mumbai Rs 112 Crore
Villa in Sanctuary Falls, Dubai Rs 20 Crore
House in Skylark Towers, Worli, Mumbai Rs 41 Crore
Car Collection (Rolls Royce, Mercedes-Benz, Audi, Lexus) Rs 13.46 Crore

Aishwarya Rai Car Collection

ऐश्वर्या के पास भी महंगी कारों का एक संग्रह है। उनकी कार कलेक्शन में 7.95 करोड़ रुपये की रोल्स रॉयस घोस्ट, 1.60 करोड़ रुपये की मर्सिडीज-बेंज़ एस350डी कूप, 1.58 करोड़ रुपये की ऑडी A8 L, 2.33 करोड़ रुपये की लेक्सस LX 570 और मर्सिडीज-बेंज़ कार शामिल हैं।

Also Read: Fighter Movie New Song Ishq Jaisa Kuch Out: फाइटर फिल्म का दूसरा गाना बेशरम रंग जैसा है? गाने में ऋतिक-दीपिका की सिजलिंग केमिस्ट्री कुछ ही देर में वायरल

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)