Cyclone Michaung से चेन्नई का हुआ करोड़ो का नुक्सान, जाने पूरी डिटेल्स!

Cyclone Michaung से चेन्नई का हुआ करोड़ो का नुक्सान, जाने पूरी डिटेल्स!

Deepanshu Pathak
By -
0

Cyclone Michaung: हमारे देश के तमिल नाडु राज्य का चेन्नई शहर इस समय कुदरत के कहर का प्रकोप झेल रहा हैं, इस समय मिचौंग नाम का तूफान आंध्र प्रदेश और तमिल नाडु के कई छेत्रो में आया हुआ हैं जिसके कारण वहां के हिस्सों में काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा हैं।

आंध्र प्रदेश और तमिल नाडु दोनो राज्य इस Cyclone Michaung तूफान से पीड़ित हैं, पर तमिल नाडु के चेन्नई शहर में इस तूफान से भारी भरकम नुकसान हुआ हैं। जिसके कारण वहां के लोग बहुत ज्यादा परेशान हैं और सभी दूसरे राज्यों के लोग अपनी दुआएं चेन्नई के लोगो के लिए भेज रहे हैं।

ये Cyclone Michaung तमिल नाडू के समुंदरी तटों पर टकराने के कारण शहर तक पहुंच गया जिसके कारण आज वहा पर रह रहे लोगो को बहुत ज्यादा परेशानी आ रही हैं।

Cyclone Michaung
Cyclone Michaung

शहर का हुआ करोड़ो का नुकसान: Cyclone Michaung

जब ये Cyclone Michaung आंध्र प्रदेश और तमिल नाडू के तट से टकराया तब इसने अपना भयानक रूप दिखाना शुरू किया। इस तूफान के कारण तमिल नाडू के चेन्नई शहर का हाल बेहाल हुआ पड़ा हैं, तूफान के कारण वहा पर तेज रफ्तार में हवा चलने के कारण कई सारी बड़ी बिल्डिंग को नुकसान पहुंचा हैं।

इसके साथ ही चेन्नई शहर की सड़के पानी से भर गई हैं जिसके कारण वहां पर रह रहे लोगो के घरों के अंदर तक पानी भर गया हैं और लोग अपने घर से भी बाहर नहीं जा पा रहे हैं। शहर में बिजली आदि भी इस समय पिछले कई दिनों से बंद हैं, और कई लोगो के तो घर भी इस तूफान के कारण खराब हो गए हैं। कई लोगो की तो गाड़ियां मोटरसाइकिल भी सड़क पर खड़े पानी में ढह गई।

इस भयंकर Cyclone Michaung के कारण शहर में स्थापित कई पेड़ भी अपनी जगह से उड़ गए और जब ये तूफान आंध्र प्रदेश के तट से टकराया था उस समय कई घंटो तक वहा के एरिया में काफी तेज बारिश होती रही जिसके कारण वह के एरिया काफी ज्यादा पीड़ित हो गए।

चल रहा हैं रेस्क्यू मशीन

तमिल नाडू और आंध्र प्रदेश के जितने भी छेत्र इस तूफान से पीड़ित हुए हैं उन सभी के अंदर रेस्क्यू मशीन चल रहा हैं ताकि वहां पर लोगो को खाने वगैरा की चीजे पहुचाई जा सके क्योंकि इस तूफान के कारण पीड़ित छेत्रों में इतना ज्यादा पानी भर गया हैं कि लोगो के लिए आना जाना भी मुश्किल हो गया हैं।

तमिल नाडू एवम आंध्र प्रदेश की राज्य सरकारों ने भी पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया हुआ हैं और सभी को तटीय इलाकों से दूर रहने के लिए कहा गया हैं। साथ ही में इस तूफान के आने से पहले ही तटीय इलाके के लोगो को वहा से किसी दूसरी जगह शिफ्ट भी किया जा चुका था।

सोशल मीडिया पर लोग दे रहे अपनी दुआएं

इस Cyclone Michaung की तबाही को देखकर पूरी दुनिया हिली हुई हैं, जिसके कारण सोशल मीडिया के ऊपर अधिकतर लोग चेन्नई और तूफान पीड़ित छेत्रों में फसे लोगो को अपनी दुआएं भेज रहे हैं ताकि वहां पर हालात पहले जैसे हो सके और किसी भी जान माल का नुकसान ना हो।

अगर देखा जाए अभी तक इस Cyclone Michaung के कारण चेन्नई शहर में करोड़ो का नुकसान हो चुका हैं, पर रेस्क्यू में लगे सभी लोग वहां के हालातों को सही करने के प्रयास में लगे हुए हैं। ऐसे ही ओर भी खबरे पढ़ने के लिए जुड़े रहे taazatime.com के साथ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)